Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्र को पाकिस्तान से बात करने पर मजबूर करेंगे, दूसरी वर्षगांठ पर महबूबा मुफ्ती


  • श्रीनगर,। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने की दूसरी बरसी पर आज श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा जश्न मना रही है जबकि कश्मीर शोक मना रहा है। महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि हम विरोध करेंगे और सरकार को बाहरी आयामों को संबोधित करने के लिए पाकिस्तान से बात क रने के लिए मजबूर करेंगे।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए आज शोक का दिन है। बीजेपी सरकार ने 2019 में जुल्म, बर्बरता शूरू की। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी जश्न मना रही है जबकि कश्मीर शोक मना रहा है। हम इसका विरोध करेंगे। हम सरकार को बाहरी आयामों को संबोधित करने के लिए पाकिस्तान से बात करने के लिए मजबूर करेंगे।

इससे पहले आज, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट कर कहा कि जब लोगों पर घोर अन्याय किया जा रहा था तो लोगों के पास अपने अस्तित्व को बचाने के लिए विरोध करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। दो साल पहले जो हुआ उसे बयां करने के लिए कोई शब्द या कोई चित्र पर्याप्त नहीं है। जब अन्याय और उत्पीड़न ज्यादा बढ़ जाता है तो अस्तित्व को बचाने के लिए विरोध करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को आर्टिकल 370 को हटाकर जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था।