Latest नयी दिल्ली

केंद्र पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का ताबड़तोड़ हमला


नई दिल्ली। लोकसभा से बजट सत्र के पहले चरण में शनिवार को कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पार्टी की ओर से मोर्चा संभाला। अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद केंद्र सरकार के वादों की याद दिलाते हुए गृह मंत्री अमित शाह से तीखे सवाल पूछे। लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर आरोप लगाया कि कश्मीरी पंडितों को 200 से 300 एक्टर जमीन देने का वादा पूरा नहीं किया गया, मोदी सरकार कश्मीरी पंडितों से किए अपने वादे को भूल गई है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘आपने धारा 370 को खत्म करने के बाद जो सपने दिखाए थे, वे पूरे नहीं हुए हैं। जम्मू और कश्मीर सामान्य स्थिति में नहीं लौटा है। 90,000 करोड़ रुपए से अधिक का स्थानीय व्यापार समाप्त हो गया है। हम चाहते हैं कि आप हमें बताएं कि आप जम्मू-कश्मीर में चीजों को कैसे सुधारेंगे?’ उन्होंने आगे कहा, अमित शाह जी, आपने कहा था कि आप ब्राह्मणों को वापस लाएंगे। क्या आप पंडितों को वापस लाने में सफल रहे? आप कहते हैं कि आप गिलगित बाल्टिस्तान वापस लाएंगे। यह तो बाद की बात है, लेकिन कम से कम उन लोगों को वापस लाएं जो आंतरिक रूप से विस्थापित थे, जो कश्मीर घाटी में नहीं जा सकते हैं।’

लोकसभा में केंद्र सरकार और बीजेपी को उनके चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वादों की याद दिलाते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ताबड़तोड़ हमला किया। चौधरी ने कहा, आप पंडितों को 200-300 एकड़ जमीन देने में सफल नहीं हुए। अपने चुनाव घोषणा पत्र में आपने वादा किया था कि आप पंडितों को वापस लाएंगे। क्या आप सफल हुए? आपको कम से कम कहना चाहिए, ‘रात गई बात गई, चुनाव गया तो वादा गया’। आपको अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।