Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केजरीवाल की अंतरिम जमानत को लेकर ED पर ये क्या बोले कपिल सिब्बल, पूछा- अगर ऐसा ही था, तो हार्दिक पटेल चुनाव कैसे लड़े?


नई दिल्ली।  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज शराब नीति घोटाला मामले के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। इससे पहले राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने इस मुद्दे पर ईडी पर निशाना साधा है। सिब्बल ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब केवल राजनीति कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि ईडी को जानना चाहिए कि हार्दिक पटेल जो अब भाजपा में आ गए हैं, उन्होंने दोषी ठहराए जाने के बाद कैसे चुनाव लड़ा।

प्रचार में इस तरीके से भाग ले सकते हैं केजरीवालः सिब्बल

दरअसल, ईडी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा और कहा कि अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि प्रचार करने का अधिकार एक कानूनी अधिकार है, संवैधानिक अधिकार नहीं।

इस पर सिब्बल ने कहा कि ये ठीक है, लेकिन कानून यह भी प्रावधान करता है कि अगर किसी को सजा दी गई है और अदालत का कहना है कि वे सजा पर रोक लगा रहे हैं, तो वह चुनाव प्रचार में भाग ले सकते हैं।

तो फिर हार्दिक कैसे लड़े चुनाव…

सिब्बल ने कहा,

ईडी से पूछा जाए कि हार्दिक पटेल ने चुनाव कैसे लड़ा। हार्दिक पटेल को दोषी ठहराया गया, हाई कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। हार्दिक ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। हार्दिक ने चुनाव लड़ा और बीजेपी में शामिल हो गए। कोई है, जिसके खिलाफ आपके पास सबूत है।

केजरीवाल को अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

केजरीवाल ने इसके बाद शीर्ष अदालत में अपील दायर करते हुए दलील दी कि आम चुनाव की घोषणा के बाद उनकी गिरफ्तारी “बाहरी विचारों से प्रेरित” है।