News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

‘ये लोग सपने देख रहे हैं कि मोदी की कब्र खुदेगी.इनकी जमीन खिसक चुकी है’, प्रधानमंत्री का विपक्षी दलों पर बड़ा हमला


 नंदुरबार/मुंबई (महाराष्ट्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 मई को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए शुक्रवार को महाराष्ट्र के नंदुरबार में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री ने कहा, “महाराष्ट्र के एक दिग्गज नेता हैं जो 40-50 साल से राजनीति कर रहे हैं, बारामती के चुनाव के बाद उन्होंने एक बयान दिया है। वो इतने हताश और निराश हो गए हैं कि उनको लगता है कि अगर 4 जून के बाद राजनीतिक जीवन में टिके रहना है, तो छोटे-छोटे राजनीतिक दलों को कांग्रेस में विलय कर लेना चाहिए। इसका मतलब है कि नकली NCP और नकली शिवसेना ने कांग्रेस में मर्जर करने का मन बना लिया है।”

पीएम मोदी ने शुरूआती संबोधन में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “वंचितों, आदिवासियों की सेवा मेरे लिए परिवार के सदस्य की सेवा जैसी है। मैं कांग्रेस के शाही परिवार की तरह बड़े घराने से नहीं निकला हूं। मैं तो गरीबी में ही बड़ा हुआ हूं, मुझे पता है कि यहां आपने कितनी तकलीफ उठाई है।”

उन्होंने कहा कि आपके जीवन में भी मुश्किलों का पहाड़ था। कितने ही आदिवासी परिवारों के पास पक्का घर नहीं था। आजादी के 60 साल बाद भी गांवों में बिजली नहीं पहुंची थी। पीएम ने कहा कि मोदी ने संकल्प लिया था – हर गरीब, हर आदिवासी को घर, हर आदिवासी के घर में पानी, हर परिवार को पानी की सुविधा, हर गांव में बिजली। हमने नंदुरबार के करीब 1.25 लाख गरीबों को पीएम आवास योजना के अंतर्गत पक्के आवास दिए। पिछले 10 साल में हम 4 करोड़ पक्के घर दे चुके हैं और तीसरे टर्म में हम 3 करोड़ घर और देंगे।

‘कांग्रेस ने आदिवासी भाई-बहनों की कभी परवाह नहीं की’

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने महाराष्ट्र के 20 हजार से अधिक गांवों में हर घर जल पहुंचाया है। इसमें नंदुरबार के 111 गांव भी शामिल है। अभी तो ये ट्रेलर है, अभी तो मोदी को बहुत कुछ करना है और आपके लिए करना है।

मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा के प्रयास हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस है। कांग्रेस ने आदिवासी भाई-बहनों की कभी परवाह नहीं की। आदिवासी इलाकों में सिकल सेल एनीमिया एक बड़ा खतरा रहा है, लेकिन कांग्रेस ने इस बीमारी की तरफ उतना ध्यान ही नहीं दिया। ये भाजपा है, जिसने सिकल सेल एनीमिया को जड़ से खत्म करने के लिए अभियान चलाया है।

‘जीते जी तो क्या मरने के बाद भी जमीन में नहीं गाड़ पाएंगे’

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के साथ-साथ शिवसेना (यूबीटी) पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की बात करते हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा,”ये लोग कह रहे हैं मोदी की कब्र खुदेगी। तुष्टिकरण के लिए ये भाषा बोल रहे हैं। इनको सपने दिख रहे हैं कि मोदी को जमीन में गाड़ देंगे। इनकी सियासी जमीन खिसक चुकी है। इनको पता नहीं है कि देश की माताएं-बहनें मोदी की रक्षा करेंगी।”