Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

केदारनाथ-गौरीकुंड के बीच भैरव गधेरा में गिरा श्रद्धालु, रेस्कयू के बाद बची जान


  • शुक्रवार को केदारनाथ में एक यात्री के गधेरे में गिर गया. जिसके बाद मौके पर एसडीआरएफ की टीम तुरंत पहुंची और उसकी जान बचाई.

केदारनाथ यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं की पुलिस और एसडीआरएफ की टीम हरसंभव मदद करने में लगातार जुटी हुई है. शुक्रवार को एक यात्री के केदारनाथ-गौरीकुंड पैदल मार्ग कर रुद्रा पॉइंट, भैरव गधेरा के पास नीचे गिर गया. घटना की जानकारी जैसे ही एसडीआरएफ की टीम को मिली उन्होंने तत्परता दिखाते हुए तुरंत राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया, एसडीआरफ द्वारा देजी से किए गए रेसक्यू के कारण श्रद्धालु की जान बच पाई.

पैर फिसलने से गिरा श्रद्धालु

चार धाम यात्रा के लिए ई पास की अनिवार्यता समाप्त होने के बाद से हजारों की संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन, पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम भी श्रद्धालुओं की सेवा में लगातार जुटी हुई है. शुक्रवार को केदारनाथ में एक यात्री के गधेरे में गिरने की सूचना पर उप निरीक्षक सौकार सिंह रेस्क्यू टीम सहित आवश्यक उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए. रेस्क्यू टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि चार दोस्त केदारनाथ मंदिर से वापस गौरीकुण्ड आ रहे थे. रास्ते मे रुद्रा पॉइन्ट-भैरव गधेरा के पास एक श्रद्धालु अभिषेक पुत्र जयप्रकाश, उम्र 20 वर्ष निवासी फरीदाबाद, उत्तर प्रदेश अचानक पैर फिसल गया और वह गधेरे मे गिर गया.