Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केरल की सभा में शामिल होने वाले दो और CSI पादरियों की कोरोना से मौत, 80 पॉजिटिव


  • केरल के मुन्नार में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करके सीएसआई चर्च द्वारा आयोजित सभा में शामिल होने वाले दो और पादरियों की मौत हो गई. बुधवार को तिरुवनंतपुरम के अंबालाकला परिषद के पादरी बिनो कुमार और पश्चिमी माउंट चर्च के पादरी वाई देवप्रसाद की कोरोना से निधन की खबर है.

जिसके बाद सीएसआई चर्च के वार्षिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मरने वाले पादरियों की संख्या चार हो गई है. जानकारी के मुतबिक दोनों मरीजों का काराकोणम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले तीन सप्ताह से इलाज चल रहा था.

बता दें कि हाल ही में मुन्नार में आयोजित वार्षिक चर्च रिट्रीट में धर्मराज रसलम, बिशप और दक्षिणी केरल के सीएसआई मॉडरेटर समेत करीब 450 पुजारियों ने भाग लिया था. जिसके बाद अबतक बिशप सहित लगभग अस्सी पादरी कोविड पॉजिटिव हो गए. वहीं उपचार में शामिल कुछ पादरियों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इस बीच, इडुक्की जिला कलेक्टर ने देविकुलम उपजिलाधिकारी द्वारा दी गयी कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन करते हुए सभा आयोजन करने की जांच रिपोर्ट, सरकार को सौंप दी है. जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि सीएसआई चर्च ने कोविड गाइडलाइंस की जानकारी होने के बावजूद सभा का आयोजन कर दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया. रिपोर्ट में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी सिफारिश की गई है.
करीब 450 पादरी हुए थे सभा में शामिल

ने आयोजकों और पादरियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिसमें बिशप धर्मराज रसलम और चर्च प्रशासनिक सचिव टीटी प्रवीण मामले के मुख्य आरोपी हैं. बता दें कि 13 से 17 अप्रैल तक मुन्नार सीएसआई चर्च में पादरियों की सभा आयोजित की गई थी. इस वार्षिक कार्यक्रम में करीब 450 पादरियों ने भाग लिया था.