Latest News आगरा उत्तर प्रदेश

कोरोना कर्फ्यू के बाद फिर खुले Taj Mahal के गेट, एक दिन में सिर्फ 650 पर्यटकों मिलेगी एंट्री


  • आगरा, कोरोना कर्फ्यू के चलते पिछले दो महीने से बंद ताज महल के गेट आज पर्यटकों के लिए खुल गए है। हालांकि, ताज का दीदार करने के लिए पर्यटकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। वहीं, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग और जिला प्रशासन ने ताजमहल समेत सभी स्मारकों में एक बार में 650 पर्यटकों को प्रवेश की अनुमति दी है। सुबह से शाम तक पर्यटकों की निकासी के आधार पर पर्यटकों को प्रवेश दिया जाएगा, जिससे एक बार में 650 से ज्यादा पर्यटक अंदर न रह सकें।

लंबे वक्त के बाद ताज का दीदार कर लोग काफी खुश नजर आए। तो वहीं, पर्यटकों को भी सैलानियों को इंतजार करना पड़ा। बुधवार को आने वाले पर्यटकों को प्रेम की निशानी ताजमहल आज बेहद संवरा हुआ नजर आया। इस दौरान तमाम लोगों ने कहा कि उन्होंने ताजमहल में ऐसा नजारा पहले कभी नहीं देखा। ताजमहल खुलने के बाद ब्राजील की मेलिशा पहली पर्यटक रही। वह तीन महीने पहले भारत आईं थीं और दिल्ली और वाराणसी का भ्रमण कर चुकी हैं। जैसे ही उन्हें ताजमहल खुलने की जानकारी हुई तो सबसे पहले ताजमहल देखने के लिए पांच बजकर पांच मिनट पर पहुंच गईं। पहला पर्यटक बनने पर उन्हें गर्व की अनुभूति हुई है।

इतना खूबसूरत नजारा पहले कभी नहीं देखा

लखनऊ से आए आमिर का कहना था कि इससे पहले भी ताजमहल में घूमने आए लेकिन इतनी भीड़ रहती थी कि हम ज्यादा वक्त ताजमहल में नहीं गुजार पाते थे। इस बार ताजमहल में इतना खुलापन और खाली पर दिखाई दिया है, कि घूमने का मजा ही आ गया। गाजियाबाद से आई ममता ने भी अपने परिवार के साथ ताजमहल का आनंद लिया।