News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना की स्थिति पर पीएम की पैनी नजर, आज वैक्सीन निर्माताओं संग करेंगे बैठक


नई दिल्ली, । देश में कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। देश के कई राज्यों से ऑक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की कमी सामने आ रही है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठक कर रहे हैं। इसी सिलसिले में पीएम मोदी मंगलवार शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीन निर्माताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर चर्चा होगी।

सोमवार को देख के प्रमुख डॉक्टरों और फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री से साथ बैठक के बाद पीएम मोदी की फोकस ग्रुप के साथ यह तीसरी बातचीत होगी। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब देश में कुल 12 करोड़ 71 लाख 29 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

सोमवार को डॉक्टरों से वर्चुअल प्लेटफार्म पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के इलाज और बचाव से जुड़ी अफवाहों के खिलाफ लोगों को जागरूक करें। वहीं, फार्मा कंपनियों के प्रमुखों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि दवा उद्योग आवश्यक दवाओं का उत्पादन बढ़ाने और रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कीमत कम करने का प्रयास करें।