News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना: केजरीवाल सरकार का नया प्लान, दिल्ली में ऑक्सीजन बैंक की होगी शुरुआत


  • दिल्ली में कोरोना को हराने के लिए दिल्ली सरकार ने नया प्लान तैयार किया है. नए प्लान के तहत केजरीवाल सरकार अब होम आइसोलेशन वाले मरीजों को जरूरत पड़ने पर घर में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाएगी.

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल ने पूरी तरह से कमर कस ली है. ऑक्सीजन की कमी और अस्पतालों में बेड की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए दिल्ली सरकार ने नया प्लान तैयार किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मज़बूत बनाने के लिए हम दिल्ली में सबसे पहला ऑक्सीजन बैंक (OCB) की शुरुआत करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली के प्रत्येक जिले में 200 ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर बैंक बनाए जाएंगे.

इस घोषणा के दौरान उन्होंने कहा कि हम होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए घर में ऑक्सीजन की सप्लाई करेंगे. उन्होंने कहा कि घर में रह रहे कोरोना मरीजों को जैसे ही डॉक्टर ऑक्सीजन के लिए सलाह देगा हम दो घंटे के अंदर घर तक ऑक्सीजन पहुंचा देंगे.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 6500 कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 11 प्रतिशत पर पहुंच गई है.