Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई ब्रिटेन की चिंता, 4 हफ्ते तक बढ़ सकता है लॉकडाउन


  • लंदन। कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट ने ब्रिटेन की टेंशन बढ़ा दी है। डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 21 जून को खत्म हो रही लॉकडाउन की पाबंदियों को चार हफ्ते तक बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ताजा आंकड़ों का अध्ययन कर रहे हैं और और विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। वहीं, विशेषज्ञों को डर है कि आने वाले हफ्तों में इस वेरिएंट के मामले और बढ़ सकते हैं।

ब्रिटेन में रविवार को कोविड-19 के 7490 मामले दर्ज किए गए और इस दौरान आठ लोगों की जान भी गई। देश में साथ सात दिन पहले की तुलना में 49 प्रतिशत अधिक मामले दर्ज किए गए। जन स्वास्थ्य इंग्लैंड (पीएचई) ने बताया कि सबसे पहले भारत में पहचाने गए डेल्टा स्वरूप (बी1.617.2) के मामले एक सप्ताह में लगभग 30 हजार से बढ़कर 42,323 तक पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक यूके के प्रधानमंत्री भी टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए एक अभियान की घोषणा कर सकते हैं।

एक वरिष्ठ सरकारी सूत्र ने द डेली टेलीग्राफ के हवाले से कहा कि यह टीकाकरण और वायरस के बीच सीधी दौड़ है। उन्होंने कहा कि जॉनसन ने नवीनतम आंकड़ों का आकलन करने के लिए अपने कैबिनेट मंत्रियों और वैज्ञानिक सलाहकारों से मुलाकात की। वहीं, वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से सामाजिक दूरी के मानदंडों का कड़ाइ से पालन करने की अपील की है। उन्होंने सरकार से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की अपील की है, ताकि टीकाकरण में तेजी लाई जा सके।