Latest News महाराष्ट्र

कोरोना के बढ़ते कहर पर बोले अजीत पवार-2 अप्रैल तक देखेंगे हालात,


महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। कोरोना मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के सभी जिलों के कलेक्टर्स की मीटिंग बुलाई है। राज्य में लॉकडाउन को लेकर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि हम राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को मॉनिटर कर रहे हैं, 2 अप्रैल तक नज़र रखी जाएगी। अगर लोग कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते रहे, तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई बिकल्प नहीं बचेगा। पुणे में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने ये बयान दिया।

अजित पवार ने नई कोरोना गाइडलाइन्स का ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करना चाहिए। साथ ही किसी भी शादी में 50 लोगों से अधिक लोग नहीं आने चाहिए। अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी जाएगी।

निजी अस्पतालों से 50 फीसदी बेड रिजर्व रखने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ठाकरे की बैठक में राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा की जाएगी। इस दौरान प्रतिबंधों से लेकर कोई अहम मुद्दों पर फैसला संभव है। हालांकि राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन की उम्मीदें कम हैं, लेकिन सख्ती में इजाफा किया जा सकता है और कई जिलों में लॉकडाउन लग सकता है।