News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना टीकाकरण की समयसीमा तय नहीं होने पर राहुल का केंद्र पर निशाना,


  1. नई दिल्ली: केंद्र सरकार की ओर से संसद में कहा गया है कि देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान की कोई निश्चित समयरेखा नहीं तय की गई है कि कब तक ये पूरा हो जाएगा। सरकार के इस बयान की कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आलोचना की है और कहा है कि ये बिना रीढ़ की सरकार है। सरकार की ओर से संसद में दिए बयान से जुड़ूी खबर को ट्विटर पर शेयर करते हुए राहुल ने लिखा- लोगों की जिंदगी लाइन पर है लेकिन भारत सरकार के पास कोई टाइमलाइन नहीं है। ये एक रीढ़ ना होने का एक क्लासिक मामला है।

राहुल ने ही पूछा था संसद में सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सदन सवाल किया था कि क्या दिसंबर 2021 तक सभी वयस्कों का पूर्ण टीकाकरण कर लिया जाएगा? इस पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार ने कोरोना टीकाकरण को लेकर शुक्रवार को सदन में कहा कि टीकाकरण एक सतत और गतिशील प्रक्रिया है। कोविड-19 टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए एक निश्चित समयरेखा नहीं दी जा सकती है। हालांकि 18 वर्ष से अधिक आयु वालों का दिसंबर 2021 तक टीकाकरण पूरा होने की उम्मीद है। डॉ भारती प्रवीण पवार ने कहा, अगस्त और दिसंबर 2021 के बीच, कोविड-19 वैक्सीन की कुल 135 करोड़ खुराक उपलब्ध होने की उम्मीद है। घरेलू वैक्सीन विनिर्माताओं के साथ खरीद करार करने में कोई देरी नहीं हुई है।

वहीं लोकसभा में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि भारत सरकार केविड-19 के खिलाफ 18 वर्ष से अधिक आयु के शत प्रतिशत लोगों के शीघ्र टीकाकरण को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इस विषय पर विपक्ष को राजनीति करने की बजाय एकसाथ मिलकर टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित करना चाहिए एवं भ्रम फैलाने वालों को जवाब देना चाहिए।