Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना महामारी से निपटने के लिए रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने वैश्विक एकता का किया आग्रह


  • वैश्विक महामारी कोरोना ने विश्व के ज्यादातर देशों को व्यापक स्तर पर प्रभावित किया। हर देश में वायरस के खिलाफ जंग जारी है। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में विश्व स्तर पर प्रयासों में शामिल होने की आवश्यकता पर बल दिया है।

राष्ट्रपति पुतिन ने शुक्रवार को 24वें सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम से इतर एक बैठक में कहा कि दुनिया अभी तक कोविड-19 के कारण उत्पन्न कठिनाइयों और प्रतिबंधों से उबर नहीं पाई है और प्रभावी परिणाम केवल सहयोग से ही प्राप्त किए जा सकते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा, “अगर कोविड-19 संक्रमण के स्रोत दुनिया में कहीं रहते हैं, तो वे फिर से विश्व स्तर पर संक्रमण फैला सकते हैं।” रूसी नेता का मानना है कि इस समय आर्थिक लाभ प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए। पुतिन ने कहा, “हमें मानवीय मुद्दों और लोगों के स्वास्थ्य और जीवन के लिए लड़ाई को प्राथमिकता देने की जरूरत है।”

राष्ट्रपति की टिप्पणी के रूप में रूस वर्तमान में दुनिया के छठे सबसे बड़े कोरोनावायरस मामलों और सबसे अधिक मृत्यु दर के साथ सातवें नंबर पर है। शनिवार तक, रूस की संक्रमण संख्या और कुल मृत्यु क्रमश 5,049,210 और 120,974 थी।