News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना: राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज-‘श्मशान और क़ब्रिस्तान दोनों…जो कहा सो किया’


  • देश में भयवाह होती कोरोना की स्थिति को लेकर चारों तरफ चिंता बढ़ती जा रही है. देशभर मेंरोजाना दो लाख से ज्यादा कोरोना केस आने लगे हैं. संक्रमण की स्थिति यह हो गई है कि अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहा है. ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ रहे हैं. जानलेवा वायरस संक्रमितों को इतनी तेजी से लोगों को अपन चपेट में ले रहा है कि श्मशान में अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगी हुई है. ऐसे में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है, ”श्मशान और क़ब्रिस्तान दोनों… जो कहा सो किया. #ModiMadeDisaster.”

शमशान और क़ब्रिस्तान दोनों… जो कहा सो किया।#ModiMadeDisaster

इससे पहले गुरुवार को भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था, उन्होंने लिखा था, ”ना टेस्ट हैं, ना हॉस्पिटल में बेड, ना वेंटिलेटर हैं, ना ऑक्सीजन, वैक्सीन भी नहीं है, बस एक उत्सव का ढोंग है. PM Cares?” राहुल गांधी अक्सर ट्वीट के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल उठाते रहते हैं. कोरोना काल में कांग्रेस पीएम केयर फंड को लेकर भी लगातार सवाल कर रही है.

प्रियंका गांधी का ट्वीट

कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से टेस्टिंग बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ”यूपी में 10 दिन में संक्रमण 7 गुना हो गया. अब ये गाँवों की ओर भी बढ़ रहा है. शहरों में टेस्ट की भयानक कमी है और उनमें से RTPCR आधे से भी कम हो रहा है. बाकी Antigen। लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, बनारस, इलाहाबाद में भी टेस्ट में वेटिंग है. अगर प्रदेश को बचाना है तो अधिकतम RTPCR करिए. ”