Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

कोरोना वायरस से IMA के पूर्व चीफ डॉ केके अग्रवाल की मौत,


  • नई दिल्ली: देश के बड़े डॉक्टरों में शुमार और पदमश्री से सम्मानित डॉक्टर केके अग्रवाल की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है. 62 साल के केके अग्रवाल का पिछले कई दिनों से दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था. वह वेंटिलेटर पर थे. केके अग्रवाल के परिवार ने आज सुबह ट्वीट करके उनके निधन की जानकारी दी. उनकी मौत के बाद कई हस्तियों ने शोक प्रकट किया है. जानिए केके अग्रवाल कौन थे.

कार्डियोलॉजिस्ट थे डॉ केके अग्रवाल

डॉ केके अग्रवाल कार्डियोलॉजिस्ट थे और हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के चीफ थे. केके अग्रवाल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के अध्यक्ष भी रह चुके थे. उन्हें मेडिकल क्षेत्र में योगदान के लिए साल 2010 में पदमश्री से भी सम्मानित किया गया था. इसके अलावा अग्रवाल को साल 2005 में डॉ बीसी रॉय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

नागपुर यूनिवर्सिटी से की थी एमबीबीएस की पढ़ाई

केके अग्रवाल ने साल 1979 में नागपुर यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद साल 1983 में उन्होंने यहां से एमएस की डिग्री ली थी. मेडिकल क्षेत्र को लेकर केके अग्रवाल ने कई लेख और किताबें भी लिखी थीं.

यूट्यूब चैनल के जरिए मरीजों को देते थे सलाह

डॉ केके अग्रवाल का एक यूट्यूब चैनल भी था, जिसपर वह वीडियो बनाकर कोरोना वायरस समेत कई अन्य बीमारियों के बारे में लोगों को जानकारी और सलाह भी देते थे. डॉ अग्रवाल करीब दो हफ्ते पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था.