News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रियों और अफसरों के साथ बैठक शुरू


नई दिल्ली: देश में लगातार बेकाबू होते जा रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम को मंत्रियों और अफसरों के साथ बैठक शुरू की है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कोरोना महामारी से निपटने के लिए अहम रणनीतियों पर चर्चा की जानी की है। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में कई कड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं।

कोरोना बेकाबू होते जा रहा है। महाराष्ट्र, एमपी, छत्तीसगढ़, यूपी, दिल्ली, राजस्थान समेत देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना तबाही मचा रहा है। ऐसे में पीएम मोदी रात 8 बजे मंत्रियों और अफसरों से मंथन कर रणनीति पर विचार करेंगे। माना जा रहा है कि कुछ सख्त निर्णय लिए जा सकते हैं।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों संग समीक्षा बैठक की और वहां के हालात को जाना। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,34,692 नए मामले सामने आए हैं और 1341 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच पीएम मोदी ने यह अहम बैठक बुलाई है।

इधर राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि केंद्र की ओर से जरूरत के हिसाब से वेंटिलेटर मुहैया कराया जा रहा है। देश में शनिवार को वैक्सीन की 14 करोड़ 15 लाख डोज की सप्लाई की गई है। इस समय राज्यों के पास एक करोड़ 58 लाख डोज हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में वैक्सीन की कहीं भी कमी नहीं है।