Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सीबीएसई 12वीं परीक्षा के लिए इस दिन जारी होगा इवैल्यूएशन क्राइटेरिया, चेक करें लेटेस्ट अपडेट


  • केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education)12वीं कक्षा के लिए इवैल्यूएशन क्राइटेरिया जल्द जारी किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीबीएसई बोर्ड 14 जून, 2021 को मूल्यांकन के लिए क्राइटेरिया जारी कर देगा। ऐसे में सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले 12 लाख छात्र मूल्यांकन क्राइटेरिया जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर चेक कर पाएंगे।

ताजा अपडेट के अनुसार सीबीएसई ने कक्षा 12 मूल्यांकन क्राइटेरिया 2021 पर निर्णय लेने के लिए अब तक एक मूल्यांकन समिति का गठन किया है। वहीं इसके पहले, एससी ने भी छात्रों के लिए एक निष्पक्ष फॉर्मूले को फाइनल करने के लिए अधिकारियों को 15 दिन का समय दिया था।

वहीं पिछले कुछ दिनों पहले सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने पहले कहा था कि बोर्ड यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेगा कि सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम 2021 समय पर घोषित किए जाएं, जिससे स्टूडेंट्स को हायर एजुकेशन के लिए आवेदन करने में समस्या हो। वहीं सीबीएसई कक्षा 12 मूल्यांकन क्राइटेरिया 2021 के बारे में अधिक जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर विजिट करें।