Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

कोरोना: 2-DG दवा को लेकर राज्यों में उत्साह,


  • देश कोरोना संकट से गुजर रहा है, इस समय वैक्सीन लगवाकर और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करके ही कोरोना से बचा जा सकता है, ऐसे में कोरोना से लड़ने के लिए मार्केट में एक और दवा आ रही है जिसका नाम है 2-DG दवा. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने सोमवार को 2-DG दवा लॉन्च कर दी है.

इसके साथ ही यूपी के CM योगी और हरियाणा सरकार ने इस दवा को खरीदने के निर्देश दे दिए हैं. सीएम योगी ने DRDO की दवा 2-DG को मंगाने के लिए अफसरों को निर्देश दे दिए हैं. सीएम योगी ने अफसरों को दवा की मांग पत्र केंद्र को भेजने के लिए कहा है. इसी प्रकार हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने भी जानकारी दी है कि हरियाणा सरकार प्रदेश में वितरण के लिए DRDO की इस दवा की खरीददारी करेगी. इस बात की जानकारी उन्होंने एक ट्वीट करते हुए दी है. आप इस ट्वीट को पढ़ सकते हैं:

2-DG दवा कोरोना से लड़ने में गेम चेंजर मानी जा रही है. माना जा रहा है 2-DG से कोरोना के मरीज जल्दी रिकवर हो रहे हैं और उनमें ऑक्सीजन के प्रति निर्भरता भी कम पाई जा रही है. एक तरफ देश में ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिल रही है दूसरी तरफ इस तरह की खबर बड़ी राहत से कम नहीं है.