Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

कोलंबिया में स्टैंड गिरने से दो महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत, 70 घायल


बोगोटा, कोलंबिया में एक कार्यक्रम के दौरान रविवार को एक बुलरिंग में ग्रैंडस्टैंड के ढह जाने से चार लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। कार्यक्रम में लोग छोटे सांडों से भिड़ गए थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। तोलिमा विभाग के गवर्नर जोस रिकार्डो ओरोज्को (Jose Ricardo Orozco) ने एल एस्पिनल (El Espinal) के केंद्रीय शहर में घटना के बाद स्थानीय रेडियो को बताया, ‘हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें दो महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्चा शामिल है।

लकड़ी के स्टैंड का तीन मंजिला खंड ढहा

सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों के अनुसार, दर्शकों से भरे लकड़ी के स्टैंड का एक पूरा तीन मंजिला खंड ढह गया, जिससे कई लोग जमीन पर गिर गए। घटनास्थल पर किसी के द्वारा लिए गए एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि लोग स्टैंड से भागने की कोशिश कर रहे हैं जबकि एक बैल अखाड़े में घूमता रहता है।

  • ओरोज्को ने हादसे के बाद कहा, ‘लगभग 30 लोग गंभीर रूप से घायल हैं… यह एक प्रारंभिक रिपोर्ट है।’ अभी भी आपातकालीन कर्मी घायलों को इलाज के लिए क्षेत्र के अस्पतालों में ले जा रहे हैं।
  • स्थानीय नागरिक सुरक्षा अधिकारी लुइस फर्नांडो वेलेज (Luis Fernando Velez) ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कितने लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं, लेकिन जब स्टैंड गिरा तो उसमें कई लोग सवार थे।
  • यह आयोजन सैन पेड्रो उत्सव के आसपास के समारोहों का हिस्सा था, जो इस क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय है।

हादसे की होगी जांच

कोलंबिया के निवर्तमान राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने ट्विटर पर मारे गए और घायल लोगों के परिवारों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, ‘हम जो कुछ हुआ उसके बारे में तथ्यों की जांच का अनुरोध करेंगे।’ ओरोज्को ने कहा कि विभागीय सरकार तथाकथित ‘कोरलेजस’ पर प्रतिबंध लगाने के लिए आगे बढ़ेगी, जिसमें स्थानीय निवासी रिंग में अपनी किस्मत आजमाते हैं, यह कहते हुए कि वे खतरनाक थे और जानवरों के दुरुपयोग को बढ़ावा देते थे।