News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

कोलकाता में भारतीय संग्रहालय की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ जवान ने साथियों पर चलाई अंधाधुंध गोलियां, एक की मौत


कोलकाता : कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित भारतीय संग्रहालय की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के एक जवान ने अपने साथी जवानों को लक्ष्य कर सर्विस राइफल से शनिवार शाम अंधाधुंध फायरिंग की। इस घटना में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक जवान की मौत होने की बात कही जा रह है। वहीं, घायल दूसरे जवान की हालत भी बेहद गंभीर है। हालांकि मौत की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। यह घटना भारतीय संग्रहालय परिसर में स्थित सीआइएसएफ बैरक के पास घटी है।

घटना के बाद अफरातफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि आरोपित जवान ने एक-47 से 20 से 25 राउंड फायरिंग की है। घटना के बाद बड़ी संख्या में कोलकाता पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे हैं। कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। काफी मशक्कत के बाद आरोपित जवान को पुलिस ने काबू में कर लिया है। हालांकि यह घटना क्यों घटी इसकी वजह अभी साफ नहीं हुई है। आरोपित जवान से पूछताछ के बाद ही इसका पता चल सकेगा।

चुंचुड़ा में दिनदहाड़े पुलिस के सामने कुख्यात अपराधी को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

कोलकाता : हुगली जिले के चुंचुड़ा स्थित इमामबाड़ा सदर अस्पताल परिसर में शनिवार को दिनदहाड़े पुलिस के सामने एक कुख्यात अपराधी पर गोली चलने की घटना से हड़कंप मच गया। अपराधी को पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लाया था, तभी यह घटना घटी। गोली लगने से बुरी तरह घायल टोटन विश्वास को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, गोली मारने के बाद दोनों बदमाश मौके से फरार हो गया। पुलिस का अनुमान है कि आपसी रंजिश में किसी गिरोह के बदमाशों ने नामी अपराधी टोटन पर जानलेवा हमला किया है। चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस इसकी तहकीकात कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए टोटन को अस्पताल लाया था। जैसे ही पुलिस वैन से टोटन को उतारकर अस्पताल के अंदर ले जा रहा था, उसी समय हमलावरों ने उसपर गोली चला दी। अस्पताल परिसर में फायरिंग की आवाज सुनकर अफरातफरी मच गई। रोगियों एवं उनके स्वजनों सहित अस्पताल कर्मियों में हड़कंप मच गया। खबर पाकर मौके पर तुरंत पुलिस आयुक्त अमित पी जवालगी भी पहुंचे और घटना का जायजा लिया। पुलिस अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से अपराधियों की तलाश में जुटी है। पुलिस का कहना है कि टोटन कुख्यात अपराधी है और उसके खिलाफ दर्जनों हत्या, लूट, छिनताई जैसे संगीन अपराधों में मामले दर्ज है।

बता दें कि इससे पहले राजधानी कोलकाता में पुलिस की कथित पिटाई से एक युवक की मौत का मामला शुक्रवार को सामने आया। मृतक का नाम दीपंकर साहा है। वह महानगर के आजादगढ़ इलाके का रहने वाला था। परिवार का आरोप है कि रविवार दोपहर में गोल्फग्रीन थाने की पुलिस अचानक दीपंकर को घर से उठाकर ले गई और निर्मम तरीके से उसकी पिटाई की। इसके बाद गंभीर हालत में उसे रात में सड़क पर छोड़ दिया। परिवार का दावा है कि उसके शरीर पर कई जगह गंभीर चोट के निशान थे। बाद में उसे परिवार के सदस्यों ने अस्पताल पहुंचाया। हालत में सुधार होने पर घर लाया गया।

परिवार का कहना है कि गुरुवार को उसकी तबीयत फिर बिगड़ गई और एमआर बांगुड़ अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार ने इस घटना को लेकर शुक्रवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त व कोलकाता पुलिस के एसएसडी डिवीजन के उपायुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई थी।