Latest News नयी दिल्ली

कोविड महामारी के चलते कर्नाटक में जिला पंचायत और तलुक पंचायत के चुनाव स्थगित


बैंगलुरु,। कोरोना वायरस के केसों में हो रही भारी वृद्धि के चलते कर्नाटक सरकार ने जिला पंचायत चुनाव और तलुक पंचायत चुनाव स्थगित करने का फैसला लिया है। कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने बताया कि अधिकारियों और विशेषज्ञों से बातचीत के आधार पर सरकार ने जिला पंचायत और तलुक पंचायत चुनाव स्थगित करने का फैसला लिया है।

चुनाव होने तक हम जिला पंचायतों और तुलक पंचायतों में प्रशासक नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं। मालूम हो कि वीकैंड में राजधानी बैंगलुरु में कोरोना के 24,197 नए मामले सामने आए थे, जिसके साथ रविवार तक कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 97,897 हो गए। वहीं, शनिवार और रविवार को कर्नाटक में कोरोना के कारण 103 लोगों की मौत हो गई।

वहीं अगर कर्नाटक की बात करें तो वीकेंड में कर्नाटक में कोरोना के 36,556 नए मामले सामने आए। नए मामलों के साथ कर्नाटक में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 11.61 लाख हो गए हैं, जबकि बीते दो दिनों में राज्य में 161 लोगों की मौत हुई है। वीकैंड के दौरान मैसूर में 1588, कलबुर्गी में 1231, बिदर में 828 और तुमाकुरू में 1001 कोरोना के मामले सामने आए। पिछले 48 घंटों में राज्य में 8634 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं।