News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

सिद्धू की नियुक्ति से सोनिया ने मुख्यमंत्रियों को दिया संदेश


मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कड़े विरोध के बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त कर सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्रियों को खुद पर लगाम लगाने का संदेश दिया है।कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि अमरिंदर सिंह के साथ महीनों की बातचीत बेकार साबित हुई, इसलिए आलाकमान ने आखिरकार अपना फैसला लिया। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई पार्टी के राज्य क्षत्रपों के साथ-साथ मुख्यमंत्रियों के लिए एक संदेश है जो खुद को मुखर कर रहे हैं।

कांग्रेस राजस्थान छत्तीसगढ़ में पंजाब जैसी स्थिति का सामना कर रही है, जहां सचिन पायलट टी.एस. सिंह देव की क्रमश: मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा है।

पायलट ने पिछले साल ही पार्टी में बगावत का झंडा फहराया था। दूसरी ओर, सिंह देव सावधान रहे हैं। रिकॉर्ड के लिए, उनका कहना है कि सोनिया जी राहुल गांधी जी फैसला करेंगे। वह हाल ही में एक निजी दौरे पर दिल्ली में थे, जिससे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली पहुंचे।

अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, बघेल ने कहा कि वह नेतृत्व के निर्णय का पालन करेंगे सिंह देव के साथ उसी विमान में रायपुर लौट आए।

कांग्रेस आलाकमान आखिरकार 2019 की चुनावी हार के बाद फिर कर्नाटक में गठबंधन सरकार के पतन मध्य प्रदेश में अपनी सरकार के गिरने के बाद खुद को मुखर कर रहा है।