News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

क्या गांधी खानदान को ऐसी भाषा पसंद है? स्मृति ईरानी ने अजय राय के बयान पर सोनिया-राहुल को घेरा


नई दिल्ली, : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के खिलाफ की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस नेता अजय राय अपने बयान पर कायम है। अजय राय (Ajay Rai) ने कहा कि, ”मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था। ये हमारी बोलचाल की भाषा है जिसका अर्थ है कि कोई अचानक प्रकट होता है और कुछ कहता है और फिर गायब हो जाता है। ये असंसदीय भाषा नहीं है। तो मैं क्यों माफी मांगूं?”

‘ये उनके संस्कार का विषय’

इस बीच स्मृति ईरानी ने भी अजय राय पर पलटवार करते हुए कहा है कि, ”महिला के प्रति अभद्र टिप्पणियां करना हमारे संस्कार का का विषय नहीं है, ये उनके संस्कार का विषय हो सकता है। अगर गांधी खानदान को पसंद है अभद्र भाषा तो कोई भी कांग्रेसी जो अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता है वह माफी क्यों मांगेगा।”

NCW ने भेजा नोटिस

इस बीच बता दें कि, कांग्रेस नेता अजय राय का बयान उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने कांग्रेस नेता अजय की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लिया है। आयोग ने मामले में सुनवाई निर्धारित की है और अजय राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए नोटिस भेजा है।

‘राहुल गाधी बनेंगे पीएम’

दरअसल, अजय राय ने सोमवार को तंज कसते हुए कहा था कि, ”स्मृति ईरानी सिर्फ ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं।” राय सोमवार को राब‌र्ट्सगंज स्थित शाही पैलेस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। अजय राय ने कहा था, ”कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। इससे साफ हो चुका है कि राहुल गांधी ही देश के अगले पीएम होंगे।”