Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

‘क्या राहुल गांधी अपनी ही पार्टी को कर रहे ट्रोल?’, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह का तंज


  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को ऐलान किया कि देशभर में 21 जून से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना का टीका फ्री लगाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार लेगी. पीएम के इस ऐलान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि ‘अगर वैक्सीन सबके लिए फ्री है, तो प्राइवेट हॉस्पिटल को उसके लिए पैसे क्यों लेने चाहिए?’ राहुल गांधी के इस सवाल पर मंगलवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने जवाब देते हुआ पूछा कि क्या कांग्रेस नेता वास्तव में पंजाब में अपनी ही पार्टी की सरकार को ट्रोल कर रहे हैं?

दरअसल, पीएम मोदी ने सोमवार को अपने संबोधन में साफ कहा था कि देशभर में 21 जून से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) फ्री लगाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार लेगी. अगर कोई सरकारी हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाएगा तो वह फ्री होगी, वहीं प्राइवेट हॉस्पिटल में इसके लिए चार्ज लगेगा. पीएम के इस ऐलान के बाद राहुल गांधी ने इस पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “एक आसान सा सवाल, अगर वैक्सीन सबके लिए फ्री है तो उसके लिए प्राइवेट हॉस्पिटल को पैसे क्यों लेने चाहिए?”

केंद्रीय मंत्री ने पूछा ये सवाल

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने राहुल गांधी के इस ट्वीट को टैग करते हुए कहा, “राहुल गांधी इधर-उधर घूम रहे हैं और पूछ रहे हैं कि ‘अगर सभी के लिए वैक्सीन मुफ्त है, तो प्राइवेट अस्पताल उनके लिए फीस क्यों लें?’ क्या वह वास्तव में पंजाब में अपनी ही पार्टी की सरकार को ट्रोल कर रहे हैं?” दरअसल, अकाली दल (SAD) और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं समेत कई लोगों ने पंजाब सरकार पर ये आरोप लगाया है कि अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार (Congress) ने कोविड महामारी के दौरान भी घोटालों का रिकॉर्ड बनाया है.