News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

क्या सत्ता में आने पर नया संसद भवन बनाएगी कांग्रेस? जयराम रमेश के बयान पर BJP का पलटवार


नई दिल्ली, कांग्रेस ने आज नए संसद भवन पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला है। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किए एक पोस्ट में कहा कि नए संसद से अच्छा पुराना संसद है। जयराम के बयान पर अब भाजपा ने कटाक्ष किया है। 

नड्डा ने बोला हमला

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP nadda) ने कांग्रेस सांसद के बयान पर पार्टी को घेरा है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ये दयनीय मानसिकता है और वो अपनी इस हरकत से 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं का अपमान कर रही है।

नड्डा ने कहा कि यह वैसे कोई पहली दफा नहीं है, जब कांग्रेस संसद का विरोध कर रही हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1975 में भी ये कोशिश की थी, लेकिन बुरी तरह विफल रही।

आरएसएस नेता इंद्रेश ने पूछा सवाल

नए संसद भवन पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश के पोस्ट पर निशाना साधते हुए आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने उनसे सवाल पूछा। इंद्रेश ने कहा कि नई संसद एक सच्चाई है और इसे कोई नहीं बदल सकता।

इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस से पूछा कि क्या जयराम नरेश यह कहना चाह रहे हैं कि वो नई संसद बनाएंगे, क्योंकि उन्होंने यह नहीं कहा कि वह पुरानी संसद में वापस जाएंगे। इंद्रेश ने इसके साथ ही सभी पार्टी नेताओं से अपील की कि वो नफरत और दुश्मनी से ऊपर उठें।

जयराम ने क्या कहा था?

बता दें कि जयराम रमेश ने आज अपने पोस्ट में कहा था कि पुराना संसद बेहतर था और 2024 में सत्ता के साथ नए संसद का इस्तेमाल भी बदल जाएगा। जयराम के बयान के बाद कई कयास लगने लगे हैं।