पटना

खगड़िया: जिलाधिकारी ने केएन क्लब से महा टीकाकरण अभियान का किया शुभारंभ


समय से पूर्व लक्ष्य को प्राप्त  करने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध 

खगड़िया, 22 जून (आससे)। कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए अगले छह माह में राज्य के छह करोड़ वयस्क लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिए संचालित महा अभियान की सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से  मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार द्वारा किए जाने के मौके पर खगड़िया में ज़िलाधिकारी आलोक रंजन घोष, उप विकास आयुक्त श्रीमती अभिलाषा शर्मा, अपर समाहर्ता  शत्रुंजय कुमार मिश्रा सहित सभी ज़िलास्तरीय पदाधिकारियों ने भाग लिया।  कार्यक्रम में जिले के वरीय अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के अभिभाषण को सुना। प्रखंड स्तर पर इस कार्यक्रम के शुभारंभ का  वेबकास्टिंग कराया गया।

खगड़िया के  के एन क्लब में जिलाधिकारी  आलोक रंजन घोष ने सुबह 9 बजे  से लेकर 9 बजे रात तक कार्यरत रहने वाले टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया। इस केंद्र पर 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को अगले 6 महीने तक प्रतिदिन टीका दिया जाएगा। इस टीकाकरण सत्र स्थल पर टीका लगाने के लिए पहले से कोई स्लॉट बुकिंग कराने की आवश्यकता नहीं होगी। खगड़िया बाजार में स्थित इस टीकाकरण स्थल पर पहुंचने में लोगों को सहूलियत होगी और अपनी सुविधानुसार टीका ले सकेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि टीकाकरण का यह विशेष अभियान अगले 6 माह तक अर्थात दिसंबर माह तक संचालित किया जायेगा। टीकाकरण महाअभियान के दौरान जिले में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण संपन्न कराने को लेकर हर संभव प्रयास किया जायेगा। इसी क्रम में जिले में निर्धारित संख्या में लोगों का टीकाकरण किये जाने को लेकर 135 स्थानों पर टीकाकरण सत्र स्थल बनाया गया है। सभी पंचायतों में भी न्यूनतम 1 सत्र स्थल बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर जिले में लोगों के बीच काफी उत्साह दिख रहा है। 16 जून को भी लोगों ने भारी उत्साह का प्रदर्शन किया था और रिकॉर्ड संख्या में लोगों को टीका लगाया गया था। उन्होंने कहा कि तमाम भ्रांतियों और अफवाहों को अलग रखते हुए लोगों ने टीकाकरण के प्रति अपना उत्साह जाहिर किया।

जिलाधिकारी ने इस महा टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता के लिए नगरीय क्षेत्रों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जीविका दीदियों, आंगनवाडी सेविकाओं एवं सहायिकाओं आशा-एएनएम कार्यकर्ताओं के द्वारा स्थानीय जनता को मोबिलाइज किए जाने को लेकर निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि टीम भावना और लक्ष्य के प्रति समर्पण की भावना से ही हम 6 महीने में जिले को टीकाकरण हेतु दिए गए लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि टीकाकरण का यह महा अभियान 21 दिसंबर तक चलेगा, उससे पहले खगड़िया जिला में लक्ष्य को पाने का प्रयास करें तभी कोविड के संभावित तीसरे लहर से हम बच पाएंगे।