Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

 खरगौन में पूरी तरह कर्फ्यू, लंबी बैठक में काफी मशक्‍कत के बाद लिया गया निर्णय


खरगोन, । इंदौर के उच्चाधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के साथ विभिन्न सामाजिक प्रतिनिधियों व शांति समिति की लंबी बैठक के बाद सोमवार की रात करीब नौ बजे यह निर्णय लिया गया कि मंगलवार को शहर पूरी तरह से बंद रहेगा। पूर्व में हुई बैठकों में शामिल सदस्यों ने बताया कि मंगलवार को कुछ समय के लिए दुकानें खोलने की बात कही जा रही है। इस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई। सोमवार की रात इंटरनेट मीडिया पर शांति समिति के कई सदस्यों ने इस्तीफा देने की पेशकश की और मंगलवार को कर्फ्यू में ढील का विरोध किया।

बता दें कि मंगलवार को अक्षय तृतीया और भगवान परशुराम के प्रकटोत्सव के साथ ही ईद के पर्व को लेकर प्रशासन के लिए काफी असमंजस की स्थिति रही। मंगलवार को बंद रखा जाये या कुछ छूट दी जाये इसे तय करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जबकि सोमवार को संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा व आईजी राकेश गुप्ता भी जिला मुख्यालय पर मौजूद रहे। इससे पहले सोमवार को भी कर्फ्यू में ढील दी जाए या नहीं यह तय करने में काफी मशक्कत की गई। उधर, मंगलवार के हालात को देखते हुए सोमवार को तीन बार ड्रोन से तलाशी ली गई। रात में फ्लैग मार्च भी निकाला गया।

हिंदू समाज और व्यापारियों ने किया विरोध

मंगलवार को जब कुछ समय के लिए बाजार खोलने की बात सामने आई तो पूरे हिंदू समाज और व्यापारियों ने इसका विरोध किया। सोमवार रात शांति समिति के कई सदस्यों ने इंटरनेट मीडिया के जरिए इस फैसले का विरोध करते हुए समिति से इस्तीफे की पेशकश भी की। लोगों की राय थी कि प्रशासन की ओर से ढील भी दी गई तो भी वे अपने प्रतिष्ठान बंद ही रखेंगे।