Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

गंदी राजनीति और आरोपों से तंग आकरसंजय राउत ने की बालासाहेब ठाकरे से शरद पवार की तुलना


महाराष्ट्र, । : जब से शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष पद से हटने की घोषणा की है, तभी से सियासी घमासान शुरू हो गया है। पवार के बहुत करीबी माने जाने वाले शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के सांसद संजय राउत ने शरद पवार की तुलना बालासाहेब ठाकरे से कर डाली है। उन्होंने कहा कि गंदी राजनीति और आरोपों से तंग आकर बालासाहेब ठाकरे ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

संजय राउत ने किया ट्वीट

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, ‘गंदी राजनीति और आरोपों से तंग आकर शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे ने भी शिवसेना प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसा लगता है कि इतिहास ने खुद को दोहराया है… लेकिन शिवसैनिकों के प्यार के कारण उन्हें अपना फैसला वापस लेना पड़ा। बालासाहेब की तरह पवार साहब भी राज्य की राजनीति के आत्मस्वरूप हैं।’

संजय राउत ने दिया था बड़ा संकेत

बता दें कि संजय राउत ने चुनाव से एक साल पहले महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ बड़ा होने का संकेत दिया था। उन्होंने कहा था कि राकांपा के अंदर टकराव की स्थिति पैदा हो रही है, जिससे पार्टी में विभाजन हो सकता है। इस बीच कयास लगाए जाने लगे कि शरद पवार के भतीजे अजीत पवार बीजेपी को समर्थन देने के लिए एनसीपी से अलग हो सकते हैं। लेकिन पार्टी ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया था।

क्या सुप्रिया सुले बनेगी NCP अध्यक्ष?

शरद पवार के इस्तीफे की घोषणा के बाद से एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। पिछले महीने, अजीत पवार के भाजपा को समर्थन देने की अटकलों के बीच, सुप्रिया सुले ने संकेत दिया था कि जल्द ही दो राजनीतिक विस्फोट होंगे – एक दिल्ली में और दूसरा महाराष्ट्र में। अये तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा कि अगला एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले होंगी या अजित पवार होंगे?