News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गणतंत्र दिवस समारोह में आतंकी डाल सकते हैं खलल, हाई अलर्ट


जम्मू,  : पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को शह देने के लिए गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के साथ ड्राेन से हथियार भेजने जैसी नापाक हरकत करने की तैयारी में है। सीमा पार से ऐसी सूचनाएं मिलने के बाद सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा और जम्मू-पठानकोट हाईवे पर हाई अलर्ट की घोषणा करने के साथ सीमा को खंगालने की अपनी मुहिम को तेज कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर से जुड़ने वाले हिमाचल प्रदेश-पंजाब पर बीएसएफ के विशेष नाके बनाए गए हैं। जम्मू-पठानकोट हाईवे पर हाई अलर्ट जारी किया गया है और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लिए यहां सुरक्षाबलों की संख्या भी बढ़ाई गई है। हाईवे व सीमा से सटे इलाकों में बीएसएफ के गश्ती दल लगातार निगरानी रखे हुए हैं। राष्ट्र विरोधी तत्वों के मंसूबों को नाकामयाब बनाने के लिए बीएसएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान चप्पे-चप्पे पर मुस्तैदी से तैनात हैं। अंतरराष्ट्रीय सीमा, नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा ग्रिड को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

उच्च पदस्थ सूत्रों के ऐसी पुख्ता खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू के सांबा सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की साजिश रची गई है। ऐसे में दुश्मन की चाल नाकाम बनाने के लिए त्रिस्तरीय रणनीति पर काम हो रहा है। सीमा के संवेदनशील इलाकों में पहले सीमा सुरक्षाबल, उसके बाद सेना व तीसरे चक्र में जम्मू कश्मीर पुलिस ने तैनाती बढ़ाने के साथ पैट्रोलिंग में तेजी के साथ अतिरिक्त नाके लगा दिए हैं। सीमा पर संदिग्ध लाेगों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ग्रामीणों की भी मदद ली जा रही है।