पटना

गया: मगध मेडिकल सहित जिले में 12 संक्रमितों की मौत, 377 मिले नये मरीज; 881 हुए स्वस्थ्य


गया। मगध मेडिकल कोविड डेडिकेटेड अस्पतालमें 12 संक्रमितों की मौत पिछले 48 घंटे के दौरान हो गयी। मगध मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी डा. एनके पासवान ने बताया कि शनिवार की देर रात से लेकर रविवार की देर शाम तक कुल 10 कोरोना संक्रमितों की मौत इलाज के दौरान हो गयी। सभी शवों की जांच के लिए सैंपल लिया गया है। सभी शवों को कोविड प्रोटोकाल के तहत पैक कर दाह संस्कार के लिए भेजा गया।

उन्होंने बताया कि आज की तारीख में मगध मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के सभी बेड फुल हैं जिसके तहत कुल 194 मरीज इलाजरत हैं। इन मरीजों में अधिकांश आक्सीजन पर हैं तथा कुछ मरीज आसीयू में भर्ती हैं। मगध मेडिकल प्रशासन के अनुसार अब तक मगध मेडिकल कालेज में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 150 हो गयी है।

इधर शनिवार को जिले के लिए राहत की बात रही कि कुल 6849 की जांच में मात्र 311 पाजेटिव मरीज ही मिले। जबकि चार-पांच दिन पहले पाजेटिव मरीजों की संख्या प्रतिदिन 600 के पार रहा करती थी। जिले में अब तक कुल पाजेटिव होने वालों की संख्या 26948 हो गयी है। वहीं 710 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे। अब तक कुल स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या 21974 है।

वहीं जिलेमें अब तक 1368546 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 4839 रह गयी है। रविवार को मानपुर में 73 लोगों की जांच में एक पाजिटिव पाए गए। वही मधुमति आश्रम इलाके में 70 लोगों की जांच में पाजिटिव केस नहीं पाएं गये। मौके पर सूरज कुमार डीके विद्यार्थी सोनी कुमारी, पूनम कुमारी,नीरज कुमार अमबष्ठ, ग्रिजेश कुमार, मुकेश कुमार एवं शाहिद इकबाल उपस्थित थे।