Latest News पटना बंगाल

विधानसभा चुनाव और होगा रोचक, तेजस्वी यादव सीएम ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात


पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बेहद रोचक होने जा रहा है। आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के बेटे और विधायक तेजस्‍वी यादव ने भी पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में उतरने का मन बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुकाबिक, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आज कोलकाता पहुंचकर सीएम ममता बनर्जी से मुलाकत करेंगे।

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बंगाल ईकाई के अध्यक्ष बृंदा रॉय ने कहा है कि तेजस्वी यादव बेलियाघाटा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे। इसी के साथ तेजस्वी यादव पार्टी की रणनीति तय करेंगे। बृंदा राय ने यह बी बताया कि तेजस्वी बंगाल में पार्टी की क्या योजनाएं हैं इसका भी खुलासा करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, तेजस्‍वी यादव की पार्टी आरजेडी पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव टीएमसी के साथ मिलकर लड़ सकती है। आरजेडी ने जो सीटों को लेकर जिद का तरीका अपनाया था उसे छोड़ने का मन बना लिया है। इसका साफ तौर मतलब है सीएम ममता बनर्जी अपनी मर्जी से जो भी सीटें आरजेडी को देंगी वह उसे मंजूर होगी।

बताया जा रहा है कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव असम विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे। तेजस्वी यादव पहली ही अपने बयान में कह चुके हैं कि वे असम में भी पार्टी का विस्तार करेंगे। तेजस्वी ने कहा है कि असम में पार्टी कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, इसको लेकर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगा चुनाव

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग कराने का फैसला लिया है।