News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

गवर्नर का Mamata Govt पर निशाना, कहा- West Bengal में लोकतंत्र खत्म


  • कोलकाता: पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के बीच राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने ममता बनर्जी की नवनिर्वाचित सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र खत्म हो चुका है और जनता ने यहां लूट-हिंसा के लिए अपना वोट नहीं दिया था. ऐसे हालात में कभी लोकतंत्र नहीं पनप सकता.

राज्यपाल ने कहा कि मैं चुनाव के बाद हिंसा का शिकार हुए इलाकों का दौरा करना चाहता था लेकिन राज्य सरकार ने इस बारे में कुछ ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा. अब मैं अपने खुद के इंतजामों पर हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करूंगा. उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार हो रही हिंसा की कीमत लोगों को चुकानी पड़ रही है.

हाल के चुनाव के बाद राज्य में हुईं हिंसा की घटनाओं पर राज्यपाल ने कहा कि आपके वोट का मतलब लूट और हिंसा नहीं है, यह लोकतंत्र खत्म होने के बराबर है. उन्होंने कहा कि अलग-अलग हिस्सों से चौंकाने वाली खबरें आ रही हैं और इसे लेकर काफी चिंतित हूं.

राज्यपाल ने कहा कि पूरी दुनिया बंगाल की हिंसा को देख रही है और कड़े शब्दों में इसकी निंदा और खिलाफत कर रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को अपना कारोबार चलाने के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं और ऐसी रिपोर्ट्स मेरे पास आई हैं. उन्होंने राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि वह आत्ममंथन करें और हिंसा के दोषियों को सजा दिलाने का काम करें.