Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपा कार्यकर्ता और किसानों के बीच मारपीट, राकेश टिकैत बोले- BJP से नहीं थे वो लोग


  1. गाजियाबाद, : कृषि कानून के विरोध में यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की झड़प बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं से हो गई। बताया जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ता यूपी गेट पर किसान आंदोलन स्थल के अंदर पहुंच गए, जिसके बाद उनकी किसानों से मारपीट हो गई। हंगामे की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इस मामले में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वे लोग बीजेपी से नहीं थे। उन्होंने अपने झंडे यहां छोड़े और भाग गए, इसका मतलब है कि उन्हें पैसे देकर यहां भेजा गया था।

राकेश टिकैत ने की गिरफ्तारी की मांग

राकेश टिकैत ने कहा कि पिछले तीन दिनों से कुछ लोग बीजेपी के झंडे लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर आ रहे हैं। वे यहां हिंसा शुरू करना चाहते हैं। आज वे मंच पर गए, जहां नारेबाजी की गई और पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से भी कई लोग जख्मी हुए हैं। हमनें पुलिस में शिकायत की है। टिकैत का आरोप है कि पुलिस इसकी जांच नहीं कर रही है। हम चाहते हैं कि उनकी गिरफ्तारी हो।

भाजपा कार्यकर्ता और किसानों के बीच मारपीट

बता दें, तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। बताया जा रहा है कि बुधवार को भाजपा प्रदेश मंत्री अमित बाल्मीकि दिल्ली से गाजियाबाद आ रहे थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता उनका स्वागत करने के लिए यूपी गेट पहुंचे गए। यूपी गेट पर समर्थकों के स्वागत करने के दौरान आंदोलनकारी किसानों ने उनके काफिले पर हमला बोल दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे भी दिखाए। आंदोलन स्थल के अंदर भाजपा कार्यकर्ता और किसानों के बीच मारपीट हो गई।