Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

गिरफ्तारी के डर से इस्‍तीफा देने से पहले देश छोड़ दुबई जाना चाहते थे श्रीलंका के राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे,


कोलंबो । श्रीलंका के राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को उस वक्‍त शर्मिंदगी झेलनी पड़ी जब वो देश छोड़कर जान के मकसद से एयरपोर्ट पहुंचे। जानकारी के मुताबिक राजपक्षे को का रास्‍ता एयरपोर्ट इमिग्रेशन स्‍टाफ ने रोक लिया जिसकी वजह से वो दुबई नहीं जा सके। स्‍टाफ ने उन्‍हें सेफ्टी चेक से आगे नहीं बढ़ने दिया। इसकी जानकारी आधिकारिक सूत्रों के हवाले से दी गई है। बता दें कि गोटाबाया ने बुधवार को राष्‍ट्रपति पद से इस्‍तीफा देने का वादा किया है। उन्‍होंने कहा है कि वो शांतिपूर्वक सत्‍ता हस्‍तांतरण के लिए तैयार हैं।

वहीं उनके सरकारी आवास पर पदर्शनकारियों का कब्‍जा बना हुआ है। इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वो वहां से तब तक नहीं जाएंगे जब तक गोटाबाया इस्‍तीफा नहीं दे देते हैं। गोटाबाया ही नहीं बल्कि पीएम रानिल विक्रमसिंघे के आवास पर भी प्रदर्शनकारियों ने कब्‍जा किया हुआ है। रानिल के लिए भी प्रदर्शनकारियों ने यही शर्त रखी है।

बता दें कि राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को गिरफ्तारी से इम्‍यूनिटी मिली हुई है। गोटाबाया को इस बात की आशंका है कि उन्‍हें इस्‍तीफा देने के बाद गिरफ्तार या हिरासत में लिया जा सकता है। यही वजह है कि वो देश छोड़कर जाना चाहते थे। लेकिन इमिग्रेशन स्‍टाफ ने उनके पासपोर्ट पर मुहर लगाने के लिए वीआईपी सुइट में जाने से इनकार कर दिया। इस पर गोटाबाया का कहना था कि वो दूसरे एयरपोर्ट से सामान्‍य नागरिकों की भांति देश से बाहर नहीं जा सकते हैं। इसकी वजह लोगों का गुस्‍सा था। इसकी वजह से उन्‍हें दुबई जाने वाली चार फ्लाइट्स तक छोड़नी पड़ीं। एएफपी के मुताबिक  उन्‍हें अपनी पत्‍नी के साथ मिलिट्री बेस में रात गुजारनी पड़ी थी, जो एयरपोर्ट से कुछ आगे है।