News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात चुनाव: नामांकन वापस लेने पहुंचे आप प्रत्याशी कंचन जरीवाला


नई दिल्ली, । गुजरात के सूरत (पूर्व) से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने 15 नवंबर की शाम कथित रूप से अपहरण किए जाने के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया है।

इससे पहले आप पार्टी के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि ” गुजरात से सूरत (पूर्व) से हमारे उम्मीदवार कंचन जरीवाला को अभी-अभी रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय लाया गया है। उन्हें 500 से अधिक पुलिसकर्मियों ने घेर लिया था और अब उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव डाला जा रहा है”।

कंचन जरिवाला 15 नवंबर से थे लापता

गुजरात के सूरत ईस्ट से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कंचन जरिवाला अचानक लापता हो गए है। इस बीच गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि कंचन जारिवाला के लापता होने में भारतीय जनता पार्टी का हाथ है। इसुदान गढ़वी के मुताबिक, कंचन जरिवाला के साथ-साथ उनका पूरा परिवार भी गायब है।

jagran

भाजपा पर लगाया आरोप

इसुदान गढ़वी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “भाजपा आप पार्टी से इतनी डरी हुई है की वो गुंडागर्दी पर आ गई है ! सूरत ईस्ट से चुनाव लड़ रहे हमारे कंचन जरिवाला के पीछे भाजपा वाले कुछ दिनो से पीछे पड़े हुए थे और आज वो गायब है ! माना जा रहा है की भाजपा के गुंडो ने उन्हें उठा ले गए है ! उनका परिवार भी ग़ायब है ! भाजपा कितनी गिरेगी” ?

मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा पर लगाए आरोप

आप पार्टी के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा पर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि “भाजपा ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है। उन्हें आखिरी बार कल आरओ कार्यालय में देखा गया था। उन्होंने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। इससे चुनाव आयोग पर सवाल उठते हैं”।

 

कौन है इसुदान गढ़वी?

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आप पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी खंभालिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसुदान गढ़वी गुजरात के लोकप्रिय टीवी के एंकर और पूर्व पत्रकार भी रहे चुके हैं। वह जून 2021 में आप पार्टी के सदस्य बने थे। वर्तमान में इसुदान गढ़वी आप पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव हैं, और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। बता दें कि चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 182 सीटों का विधानसभा चुनाव दो चरण में होगा। पहला चरण 1 दिसंबर और दूसरा चरण में 5 दिसंबर को मतदान होगा।

अरविंद केजरीवाल ने किया सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आप पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी खंभालिया को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा, “किसान , बेरोज़गार युवाओं ,महिलाओं ,व्यापारी के लिए सालों तक आवाज़ उठाने वाले इसुदान गढ़वी जाम खम्भालिया से चुनाव लड़ेंगे ! भगवान कृष्ण की पावन भूमि से गुजरात को एक नया और अच्छा मुख्यमंत्री मिलेगा”।