Latest News नयी दिल्ली

गुजरात: वेडिंग फंक्शन में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन, 41 दिनों में हुई 700 लोगों की गिरफ्तारी


  1. गुजरात (Gujarat) में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण (Coronavirus) के चलते राज्य पुलिस शादियों (Weddings) में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कस रही है. पुलिस ने पिछले 41 दिनों में राज्य भर में ऐसे कई समारोहों के दौरान मास्क न पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और नाइट कर्फ्यू के नियमों की अवहेलना करने के आरोप में 700 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आनंद जिले के पेटलड तालुका में छह डिस्क जॉकी (डीजे) को हिरासत में लिया गया और उनके उपकरण को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर जब्त कर लिया गया. वर्तमान में गुजरात के 36 शहरों और अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट के चार महानगरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

शादियों में अधिकतम 50 लोगों की मौजूदगी

नाइट कर्फ्यू के दौरान शादी-बारात समारोहों को इजाजत नहीं दी गई है. इसके अलावा, शादियों में अधिकतम 50 लोगों की मौजूदगी की अनुमति है और ऐसे समारोहों से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी किया गया है. गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया के मुताबिक, हाल के दिनों में कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर 540 मामले दर्ज किए गए हैं और 700 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.