News TOP STORIES राजस्थान

गैस रिसाव से हड़कंप: खतरे में पड़ी लोगों की जान, बेहोश होकर गिरे युवक


कोटा: खबर कोटा (Kota) से सामने आई है, जहां पर एक फैक्ट्री से अचानक जहरीली गैस लीक (Poisonous Gas Leak) होने लगी, जिससे तीन युवक बेहोश (Unconscious) हो गए। जहरीली गैस से तीनों की हालत बेहद खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में एमबीएस हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। यह घटना मंगलवार की है।

पूर्व विधायक ने की मुआवजा देने की मांग

बताया जा रहा है कि एक फैक्ट्री के नाले से अचानक जहरीली गैस लीक होने लगी थी। इस घटना से स्थानीय लोगों में काफी ज्यादा आक्रोश है। वहीं दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलने पर विधायक कल्पना सिंह और पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत अस्पताल पहुंचे। पूर्व विधायक राजावत ने पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है।

पीड़ित युवक ने कही ये बात

मामले में पीड़ित युवक ने बताया कि वह दिन में अपने दो साथियों के साथ DCM में स्थित फैक्ट्री के पास नाले पर लघुशंका के लिए गए थे। इसी दौरान फैक्ट्री के नाले से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। जिसके बाद सभी मौके से भागे, लेकिन गैस से प्रभाव से खुद को बचाने में नाकामयाब रहे। तीनों युवक वहीं पर बेहोश हो गए। बाद में स्थानीय लोगों ने सभी को गंभीर हालत में एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया।

मुआवजा नहीं देने पर करेंगे बड़ा आंदोलन

पुलिस भी घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल पहुंची और पीड़ितों के बयान दर्ज किए। पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने गैस रिसाव मामले को बेहद गंभीर बताते हुए इसके लिए कंपनी को लापरवाह बताया है। उन्होंने कहा कि कंपनी को पीड़ितों को मुआवजा देना चाहिए। अगर मुआवजा नहीं दिया जाता है तो फिर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।