पटना

गोपालगंज: बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए आफत बनकर बरस रही है बारिश


गोपालगंज। आज सुबह से हो रही लगातार बारिश के वजह से एक तरफ जहां किसानों को खेती करने में सुविधा हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों के लिए यह बारिश आफत बनकर बरस रही है। आज (आससे) की टीम ने गौसियां पंचायत के वार्ड नंबर 13 और 14 का दौरा किया जो पूर्ण रूप से बाढ़ के पानी में घिरा हुआ है।

और, इस वार्ड में जो लोग रहते हैं उनके मकान के अगल-बगल चारों तरफ कई किलोमीटर तक बाढ़ का पानी भरा हुआ है और वहां आने जाने वाले लोगों को नाव से ही अपने जरूरत का सामान लेकर आना जाना पड़ता है। जिसके वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का रोजगार चला गया है एक तो कोरोना की वजह से लोग पहले से ही आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे ऊपर से यह बाढ़ की आफत लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। वहां स्थानीय लोगों से जब हमारी टीम ने बात की तो उनकी पीड़ा काफी मर्माहत करने वाली थी, कई लोग बीमार हैं उसके बावजूद भी झोपड़ी नुमा घर में मचान बनाकर पूरे परिवार के साथ रहने को मजबूर हैं।

खाना बनाने के लिए भी काफी समस्या हो रही है, चारों तरफ कीचड़ और पानी भरा हुआ है। आदमी के साथ-साथ जानवर भी काफी बुरी स्थिति में रहने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रशासन द्वारा किसी तरह की सहायता उन लोगों के पास नहीं पहुँच पा रही है। कई लोगों का घर लगातार हो रही बारिश के पानी से टपक रहा है, परंतु कोई उनका सुध लेने वाला नहीं है।