Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन राष्ट्रीय

गोवा पुलिस की जांच का आज तीसरा दिन, फिर खंगालेगी बैंक खाता और तहसील दस्तावेज


हिसार : सोनाली फाेगाट मर्डर केस में गोवा पुलिस ने तीसरे दिन भी हिसार में जांच करेगी। वीरवार को करीब आठ घंटे जांच की। दो दिनों में गोवा पुलिस ने 17 घंटे तक जांच की है। आज तीसरे दिन गोवा पुलिस सोनाली फोगाट के बैंक खातों की जांच करेगी। पुलिस फिर से सोनाली के संतनगर वाले घर पहुंची है।

पुलिस यह भी पता करेगी कि सुधीर और सोनाली का कहीं ओर किसी बैंक में ज्वाइंट अकाउंट तो नहीं है। गोवा पुलिस पिछले तीन सालों के ट्रांजेक्शन की डिटेल बैंकों से मांगी है। इन तमाम जानकारियों को जुटाने के लिए गोवा पुलिस तीसरे दिन भी हिसार में रूकी हुई है।

गोवा पुलिस इन दोनों बैंकों की मेन ब्रांच में जाएगी। इसके अलावा स्वजनों की ओर से गोवा पुलिस को सुधीर द्वारा तैयार करवाए गए पट्टानामा दिखाया गया था जिसकी जांच के लिए गोवा पुलिस वीरवार को दोपहर साढ़े बजे लघु सचिवालय स्थित तहसील कार्यालय पहुंची और तहसीलदार के सहयोग से डाक्यूमेंट वैरिफाइ किए। आज फिर से गोवा पुलिस तहसीलदार से पूछताछ करेगी। गोवा पुलिस को प्रापर्टी के संबंध में यहां से और महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। पुलिस को पता लगा है कि सुधीर सांगवान सोनाली की प्रापर्टी में दिलचस्पी दिखा रहा था और फार्म हाउस की जमीन लीज पर सस्ते दाम में लेना चाह रहा था। वह कई बार इस सिलसिले में तहसील आफिस आया था। गोवा पुलिस ने दूसरे दिन की जांच शाम करीब साढ़े पांच बजे खत्म की।

सोनाली के घर में अलमारी में मिली थी पुरानी वाइन की बाेतल

सोनाली की कमरे में एक अलमारी में पुरानी वाइन की बोतल मिली थी। साथ ही तीन-चार गिलास मिले। गोवा पुलिस ने संत नगर आवास स्थित बैडरूम भी खोलकर देखा। इन कमरों की लंबाई और चौड़ाई भी जांची गई। रेंडम सोफा लगवाए हुए थे, जोधपुर से मंगवाए हुए थे। एक कमरा उसकी बेटी यशोधरा का रखा था। घर से गोवा पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की डिवाइस देखी, परंतु उसे अपने कब्जे में नहीं लिया। गोवा पुलिस ने उसके कार्यालय से प्रापर्टी के कागजात बरामद किए। करीब डेढ़ घंटे तक उसने घर के ऊपरी कमरों में भी की। सर्च करने के बाद गोवा पुलिस प्रापर्टी के कागजात लेकर निकल गई।

हाल ही में मकान को करवाया था रेनोवेशन

संत नगर स्थित कोठी को हाल ही में रेनोवेशन करवाया था। करीब 120 गज में कोठी बनी है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ है। पहले मकान की हालत खस्ता थी और दो गेट थे। अब मकान का सिर्फ एक गेट है और वह भी छोटा है। मकान को भी बाहरी ओर से पूरी तरह कवर कर ढ़का हुआ है। घर को इस तरह से रेनोवेशन करवाया गया है कि बाहर से अंदर कुछ दिखाई नहीं देता। सोनाली की गाड़ी अक्सर बाहर खड़ी रहती थी और सुधीर ने अपनी धौंस बनाई हुई थी। सुधीर गली में किसी को अन्य वाहन भी नहीं खड़ा करने देता था।

रिमांड खत्म होने वाला है मगर सुधीर का मुंह नहीं खुलवा सकी पुलिस : जेठानी

रस्म पगड़ी के समय सोनाली की जेठानी सत्यबाला ने बताया कि सोनाली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सही थी। हमें कातिल का पता चल गया था, तभी हम संतुष्ट थे। आगे तो जांच में कुछ नहीं निकला। बर्दास्त की भी कोई हद होती है। रिमांड खत्म होने वाला है मगर गोवा पुलिस उसका मुंह भी नहीं खुलवा पाई। उसमें क्या हिम्मत है कि वह कुछ नहीं बताए। सरकार की सख्ती हो तो सब कुछ पता लगा सकती है। नौ दिन बीत गए हैं, और सुधीर का रिमांड भी खत्म होने को है। हमें इंसाफ नहीं मिला। इसलिए रस्म पगड़ी के दिन बोलना पड़ रहा है। सुधीर कैं इसां मिनिस्टर होगा, जो गोवा पुलिस उसका मुंह नहीं खुलवा सकी या बयान नहीं ले सकी। उसने सोनाली क्‍यूं मारी, के कारण था। सुधीर की क्या औकात थी, जो सोनाली को मार दे। यह तो वह ही बताएगा।