Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा में आज सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा, 23 से 25 मार्च के बीच नई सरकार का शपथग्रहण


पणजी, । गोवा में भाजपा सोमवार को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। गोवा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सदानंद तनवडे़ ने रविवार को कहा कि सदन के नेता का चयन करने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक भी सोमवार को होगी। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सूचित किया है कि विधायक दल की बैठक सोमवार को होगी। बैठक के बाद पार्टी के नेता राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई से मिलेंगे और अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

विधायक दल की बैठक में ये दिग्‍गज होंगे शामिल

बैठक सोमवार शाम चार बजे से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और सह पर्यवेक्षक एल मुरुगन, गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस, प्रभारी सीटी रवि विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख सोमवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद तय की जाएगी। शपथग्रहण 23 से 25 मार्च के बीच हो सकता है। राज्य में 40 सदस्यीय विधानसभा में 20 सीटें जीतकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है।

अमित शाह के साथ बैठक

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, गोवा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनवड़े सहित भाजपा नेताओं ने रविवार को पणजी में पार्टी कार्यालय में बैठक की। इस बीच गोवा के कार्यवाहक सीएम प्रमोद सावंत और भाजपा नेता विश्वजीत राणे ने शनिवार को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की। सावंत और राणे दोनों को राज्य में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।