Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

गौतम अडानी से नहीं रहे एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स,


  1. नई दिल्ली: गौतम अडानी अब ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में एशिया के दूसरे सबसे अमीर का स्थान नहीं रखते हैं, क्योंकि उनके समूह की कंपनियों के शेयरों में गिरावट के बाद मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अडानी समूह की कंपनियों में शीर्ष तीन अपतटीय निवेशकों के खाते को जानकारी के अभाव में फ्रीज कर दिया गया था मालिक।

एक रिपोर्ट से लगा झटका

भारत के दिग्गज उद्योगपति गौतम अडाणी को शेयर मार्केट से तगड़ा झटका लगा है और वह अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स नहीं रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की वजह से अडानी की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की नेटवर्थ इस हफ्ते करीब 1.8 अरब डॉलर घटकर 63.5 अरब डॉलर रह गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, अडानी ग्रुप के चेयरमैन और फाउंडर ने इस हफ्ते दुनिया में किसी और की तुलना में सबसे ज्यादा पैसा गंवाया है।

हुआ तगड़ा नुकसान

58 वर्षीय अडानी अब चीन के उद्योगपति किंग झोंग शानशान से 1.8 अरब डॉलर पीछे हैं। मुकेश अंबानी 84.5 अरब डॉलर के साथ एशिया में सबसे अमीर लोगों की सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। अकेले गुरुवार को अडानी के नेतृत्व वाली पोर्ट्स-टू-एनर्जी समूह की छह सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.59 लाख करोड़ रुपये गिर गया। लगातार चार कारोबारी सत्रों के दौरान अडानी पावर, अडानी टोटल गैस और अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में 5% कम सर्किट लगाना पड़ा।