News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन व विस्तार कार्य की अमित शाह ने आधारशिला रखी


ग्वालियर,। Amit Shah In Gwalior: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) शहर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन और विस्तार कार्य की आधारशिला रखी। एक अधिकारी ने बताया कि नए टर्मिनल भवन का निर्माण 446 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर 13 विमानों को पार्क करने की होगी सुविधा

प्रेट्र के मुताबिक, इस अवसर पर अमित शाह के साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदि मौजूद रहे। अधिकारी ने कहा कि नए टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल मौजूदा 3,500 वर्गमीटर की तुलना में 20,000 वर्ग मीटर होगा। अधिकारी ने कहा कि विस्तार के बाद हवाईअड्डे की क्षमता तीन विमानों की मौजूदा क्षमता के मुकाबले 13 विमानों को पार्क करने की होगी।

180 एकड़ में स्थापित होगा नया टर्मिनलः ज्योतिरादित्य सिंधिया

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नया टर्मिनल 180 एकड़ में स्थापित होगा, यह कल्पना भविष्य के ग्वालियर की है। इसके साथ कार्गो टर्मिनल भी बनेगा और चार एरो ब्रिज भी बनेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले मध्य प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में एमबीबीएस हिंदी पाठ्यक्रम पुस्तक का विमोचन किया।

शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेडिकल और बाकी विषयों में जो हिंदी में पढ़ाई करेंगे, उनकी मेरिट लिस्ट भी अलग से बनाई जाएगी। उनको कोई रोक नहीं पाएगा वह पढ़ेंगे, बढ़ेंगे और गांव में भी काम कर जाएंगे। आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज का दिन मध्य प्रदेश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।