Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

ग्‍वालियर में दिन-दहाड़े बंदूक की नोक पर कैश वैन लूट, 1 करोड़ 20 लाख ले बदमाश फरार


ग्वालियर: ग्वालियर के जयेंद्र गंज इलाके में दो बदमाशों ने दिन दहाड़े एक निजी कंपनी की कैश वैन को हथियारों के बल पर लूट लिया और 1 करोड़ 20 लाख रुपए लेकर भागने में सफल रहे। निजी कंपनी कारोबारियों से कैश लेकर बैंक में जमा करवाती थी।

ये घटना संजय कॉम्प्लेक्स के पास की गली में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के दौरान बदमाशों ने चेहरे पर कपड़ा बांध रखा था। कैश लूट कर बदमाश मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और पूरे शहर की नाकेबंदी कर दी गई थी। पुलिस बदमाशों की तलाश में लगी हुई है।

बाइक पर सवार थे बदमाश

 

घटनाक्रम के अनुसार एक कंपनी बड़े कारोबारियों से नकदी इकट्ठा कर बैंकों में जमा करने का काम करती है। शनिवार व रविवार को बैंक की छुट्टी के बाद कंपनी के कर्मचारी वैन से प्रतिष्ठान में जमा नगदी लेकर जयेंद्रगंज के निकट संजय कॉम्प्लेक्स जा रहे थे। वैन संजय कांप्लेक्स के पास गली से निकल रही थी तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और वैन को रोक लिया।

बंदूक की नोक पर कैश लूटा

बदमाशों ने बंदूक की नोक पर कर्मचारियों से कैश लूट लिया। कर्मचारियों के मुताबिक बैग में एक करोड़ 20 लाख की नकदी थी। घटना के बाद आरोपित बाइक लेकर फरार हो गए। घटना के बाद कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने सूचना के बाद आसपास के सीसीटीवी खंगालना शुरू कर दिया। इसके साथ ही पूरे शहर में चेकिंग व नाकाबंदी की गई। हालांकि समाचार लिखे जाने तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के निदेशक और शहर के पुलिस अधिकारियों सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे।

पहले की गई रेकी

जिस तरह से घटना हुई है उससे लगता है कि वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने रेकी की है। साथ ही वे यह भी जानते थे कि वेन में काफी मात्रा में धन है। एक बदमाश पहले से ही गली में मुंह बांधे खड़ा था। उसने कार रोकी और खिड़की खोली और बंदूक तानते हुए कार की डिक्की खोलने को कहा। इसके बाद दूसरे बदमाश ने नोटों से भरा कार्टन निकाला और गली में चला गया। इसके बाद बंदूक तानने वाले बदमाश भी वहां से फरार हो गए।