Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

चार दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने वाला आतंकी आमिर पुलिस के हत्थे चढ़ा


श्रीनगर, : उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा से पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी/टीआरएफ) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि यह गिरफ्तारी गत रविवार 17 अप्रैल को की गई। गिरफ्तार आतंकी लावेपारेा बांडीपोरा का रहने वाला आमिर अहमद खान है, जिसका आतंकी बनने के बाद 13 अप्रैल को इंटरनेट मीडिया पर तेजी से फोटो वायरल हुआ था।

पुलिस ने बताया कि लावेपोरा बांडीपोरा के रहने वाले तारिक खान के बेटे आमिर के लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने की सूचना मिलने के बाद से ही उन्होंने अपने सूचना तंत्रों को सक्रिय कर दिया था। उन्हें यह आशंका थी कि संगठन में शामिल होने के बाद आमिर एक बार अपने घर जरूर आएगा। ऐसा ही हुआ। 17 अप्रैल की शाम को उन्हें सूचना मिली कि आमिर अपने ही गांव के बाहर एक बाग में छिपा हुआ है।

 

सूचना मिलते ही एसओजी के जवान, सेना की 14 आरआर व सीआरपीएफ 3 बटालियन का संयुक्त दल घटनास्थल पर पहुंच गया और बाग की घेराबंदी करने के बाद उन्होंने आतंकी की तलाश शुरू कर दी। उनका पूरा प्रयास था कि आमिर को जिंदा गिरफ्तार किया जाए। घेराबंदी होेते ही पुलिस ने आमिर को हथियार डाल आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। सूत्रों का कहना है कि आमिर को हथियार डालने के लिए मनाने के लिए सुरक्षाबलों ने उसके परिवार की मदद भी ली।