News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

चीनी राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा संदेश, कोरोना महामारी से निपटने के लिए की मदद की पेशकश


  1. बिजिंग,। भारत में पिछले करीब 10 दिन से हर रोज 3 लाख से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए जा रहे हैं. हालात ये हैं कि भारत ही इस वक्त दुनिया में कोरोना का एपिसेंटर बन चुका है। ऐसे में जब भारत के हालात बिगड़े हैं, तो दुनिया ने मदद का हाथ बढ़ाया है। अमेरिका हो या सिंगापुर, या फिर यूरोपीय देश हर तरफ से भारत को मदद मिल रही है।

इस बीच चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी को संदेश भेजकर देश में महामारी को लेकर संवेदना जाहिर की। उन्होंने दूसरी लहर से निपटने के लिए मदद की पेशकश की। चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति शी ने पीएम मोदी को भारत में महामारी को लेकर संवेदनाएं भेजी हैं। इस संदेश में शी ने कहा है कि चीन महामारी के खिलाफ भारत को मजबूती देने के लिए समर्थन और मदद देना चाहता है।

एक दिन पहले ही चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने कहा था कि कोरोना के खिलाफ जंग में मदद का वादा करते हुए कहा था कि चीन में तैयार कोरोना के खिलाफ काम आने वाली वस्तुओं को भारत में तेजी से भेजा जा रहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे लेटर में वांग ने कहा कि चीनी पक्ष भारत के सामने आई चुनौतियों को लेकर ईमानदारी से सहानुभूति व्यक्त करता है।