Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

चुनाव हारने के बाद बौखलाए गुलाम कश्मीर के तथाकथित पीएम


  • मुजफ्फराबाद (पीओके)। गुलाम कश्मीर के तथाकथित प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने चुनाव हारने के बाद कश्मीरी जनता के लिए अपमानजक शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने जनता को गुलाम मानसिकता का बताया। हैदर ने कहा कि यहां की जनता ढाई सौ साल गुलामी में रहने के बाद पूरी तरह गुलाम बन गई है। हैदर नवाज शरीफ की पार्टी के नेता हैं, वह अभी तक सत्ता में थे।

आर्य न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को हुए चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से हारने के बाद नाराज हैदर ने कहा कि कश्मीरी लोग पिछले 250 वर्षों से गुलामों की मानसिकता से पीड़ित हैं। गुलाम कश्मीर विधानसभा में कुल 53 सदस्य हैं, लेकिन केवल 45 ही सीधे निर्वाचित होते हैं। जियो न्यूज द्वारा के अनौपचारिक परिणामों के अनुसार, पीटीआई ने 24 सीटों के साथ जीत हासिल की।

अनौपचारिक परिणामों में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के पक्ष में आठ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) में छह सीटें गई हैं। इस बीच, जम्मू और कश्मीर पीपुल्स पार्टी (JKPP) और ऑल जम्मू एंड कश्मीर मुस्लिम कॉन्फ्रेंस (AJKMC) ने एक-एक सीट हासिल की है। इस बीच, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने नतीजों को मानने से साफ इनकार कर दिया है।