Latest News खेल

चेन्नई-दिल्ली फाइनल के लिए भिड़ेंगे आज


  • इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का पहला प्लेऑफ मुकाबला रविवार यानि आज जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम साढ़े 7.30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच का इंतजार फैंस बेसब्री के साथ कर रहे हैं। आपको बता दें कि यह मैच गुरु और शिष्य के बीच जंग है। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स पहले क्वालिफायर में आमने-सामने होंगी। आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, वह सीधे फाइनल में प्रवेश कर लेगी।

दोनों ही टीमें लीग मैच में शानदार प्रदर्शन कर यहां पहुंची हैं और प्वाइंट टेबल में नंबर एक, दो की टीम रही हैं। लेकिन पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने दिल्ली कैपिटल्स को मात देना इतना भी आसान नहीं होगा। क्योंकि इस साल दोनों टीमों के बीच जो दो मैच खेले गए, उसमें ऋषभ पंत की टीम ने ही बाज़ी मारी है।

इतना ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए पिछले पांच मैच में से चार बार दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज की है। ऐसे में एमएस धोनी के लिए ऋषभ पंत की टीम का ये रिकॉर्ड चिंता बढ़ाने वाला है।

दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी पांच मैच

• दिल्ली कैपिटल्स 3 विकेट से जीती (4 अक्टूबर, 2021)

• दिल्ली कैपिटल्स 7 विकेट से जीती (10 अप्रैल, 2021)

• दिल्ली कैपिटल्स 5 विकेट से जीती (17 अक्टूबर, 2020)

• दिल्ली कैपिटल्स 44 रन से जीती (25 सितंबर, 2020)

• चेन्नई सुपर किंग्स 6 विकेट से जीती (10 मई, 2019)

फॉर्म को लेकर भी चेन्नई में चिंता

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में शानदार फॉर्म में रही है। शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का बल्ला लगातार चल रहा है, तो वहीं आवेश खान, अक्षर पटेल की बॉलिंग भी बढ़िया रही है. दूसरी ओर चेन्नई में ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस और रविंद्र जडेजा के अलावा कोई जादू नहीं दिखा पाया है। खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है।