News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर शख्स को जान से मारने की धमकी,


दुर्ग, । छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 22 वर्षीय एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की है कि उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है क्योंकि उसने पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया था। पुलिस ने बताया कि जिले के एक कस्बे के निवासी राजा जगत की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई।

शख्स ने पुलिस को दिए दो मोबाइल नंबर

शहर के पुलिस अधीक्षक विश्वास चंद्राकर ने कहा कि दो मोबाइल फोन नंबर, जिनसे पीड़िता को धमकियां मिल रही थीं, उसका जिक्र प्राथमिकी में किया गया है और इन फोन नंबर धारकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

शिकायत के अनुसार, जगत नाम के व्यक्ति ने 12 जून को शर्मा के समर्थन में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक टिप्पणी पोस्ट की थी, जिसके बाद उन्हें दो अज्ञात व्यक्तियों से धमकी मिली। धमकी में उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की बात कही गई है।

धमकी देने वाले एक व्यक्ति की पहचान

हालांकि, जगत ने कहा कि उन्होंने बाद में शिकायत में रायपुर निवासी कासिफ के रूप में धमकी देने वाले एक व्यक्ति की पहचान की। पुलिस के अनुसार शिकायत में जगत ने कासिफ और रितिका नायक के नाम से दो मोबाइल नंबर दिए हैं और मामले में कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच की जा रही है।

जगत के घर के पास पुलिस का पहरा

पुलिस ने कहा कि एहतियात के तौर पर पुलिस कर्मी शिकायतकर्ता के घर पर नजर रखे हुए हैं और इलाके में गश्त तेज कर दी गई है। बता दें कि पिछले महीने, भाजपा ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ गया था। उनके खिलाफ कई राज्यों में मामले दर्ज हैं।