Latest News छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सिपाही भर्ती में 5 वर्ष की छूट का किया एलान


नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ सरकार ने कॉन्स्टेबल भर्ती के संबंध में एक बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक, राज्य सरकार ने सिपाही भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट देने का एलान किया है। शासन की ओर से लिए गए इस निर्णय ने युवाओं को बड़ी सहूलियत दी है। अब ऐसे में, जिन कैंडिडेट्स की एज ओवर हो गई थी अब वे भी बढ़ी हुई आयु सीमा के तहत अप्लाई कर सकेंगे। इस संबंंध में सीएमओ छत्तीसगढ़ की ओर से सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट भी शेयर की गई है, जिसकी जांच उम्मीदवार नीचे देख सकते हैं।

 

फिलहाल राज्य में सिपाही पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2024 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सिपाही के कुल 5967 पदों पर नियुक्तियां की जानी है। इन पदों के लिए 1 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

ये देनी होगी फीस 

छत्तीसगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क के रूप में 200 का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी/ एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स फीस के रुप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा।