News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

चंडीगढ़ मेयर चुनाव टला नगर निगम के बाहर जमकर हंगामा; AAP-कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


चंडीगढ़। चंडीगढ़ में उस दौरान सियासी पारा गर्म हो गया जब मालूम हुआ कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। सूचना मिलते ही आप और कांग्रेस पार्टियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाए और नेता तथा कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के बाहर हंगामा किया।

18 Jan 202412:52:55 PM

दूसरा पीठासीन किया जाए नियुक्त

 

Chandigarh Mayor Election: सांसद राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर कहा, “हम आज भी चुनाव प्रशासन से यही विनती करेंगे कि अगर एक पीठासीन अधिकारी बीमार हुआ है तो दूसरा पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया जाए। चुनाव आज निर्धारित थे… भाजपा पहले चुनाव सचिव को बीमार करती है फिर पीठासीन अधिकारी को बीमार करती है और फिर चुनाव रद्द करती है। यह साफ दिखाता है कि कायर भाजपा इंडिया गठबंधन से डर गई।

18 Jan 202412:49:17 PM

आप-कांग्रेस ने तैयार की याचिका

/

Chandigarh Mayor Chunav 2024: चंडीगढ़ मेयर चुनाव टालने के खिलाफ व तुरंत निष्पक्ष चुनाव करवाने की मांग को लेकर आप व कांग्रेस की तरफ याचिका तैयार कर ली गई है। याचिका पर तुरत सुनवाई को लेकर एक्टिंग चीफ जस्टिस को मेंशिंग की जा रही है।पंजाब एजी ऑफिस की तरफ याचिका तैयार की गई है।

18 Jan 202412:24:24 PM

नगर निगम में नहीं जाने दिया अंदर

/

Chandigarh Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव से पहले, कांग्रेस और आप के नगर पार्षदों ने यहां विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि उन्हें नगर निगम के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। पार्षदों के खिलाफ पार्षदों ने जमकर नारेबाजी की।

18 Jan 202412:20:43 PM

28 जनवरी को होंगे चुनाव?

ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि चुनाव अब 28 जनवरी को हो सकते हैं। इस संदर्भ में कुछ देर में औपचारिक घोषणा हो सकती है।

18 Jan 202412:17:00 PM

राघव चड्ढा ने दी प्रतिक्रिया

आप नेता राघव चड्डा ने कहा सभी को पता 20 से अधिक वोट आप कांग्रेस गठबंधन के पास है। भाजपा के पास 14 या 15 वोट है। वहीं, इसके विरोध में कांग्रेस और आप के सभी पार्षद पंजाब मुख्यमंत्री निवास चले गए हैं

18 Jan 202412:15:41 PM

Chandigarh Mayor Election Live: आज ही करवाएंगे चुनाव

पार्टियों को कहना है कि वह इस बाबत कोर्ट जाएंगे और आज ही चुनाव कराने के लिए अपील करेंगे। चुनाव अधिकारी से किसी और को प्रेसिडिंग ऑफिसर नियुक्त करने का आग्रह कर आज ही चुनाव के लिए कहेंगे।

18 Jan 202412:13:36 PM

यह लोकतंत्र पर चोट है: प्रेम गर्ग

 

Chandigarh Mayor Election: आज नेता प्रेम गर्ग ने कहा कि भाजपा ने अपनी निश्चित हार को देखते हुए षड्यंत्र से चंडीगढ़ नगर निगम में होने वाले मेयर चुनाव को रुकवा दिया। जिससे सारे चंडीगढ़ में आक्रोश की लहर फैल गई है। ये धांधली दिल्ली निगम चुनाव में भी हुई थी। ये डेमोक्रेसी पर एक और चोट है आज जब के इंडिया गठबंधन देश में एक नया इतिहास लिखने जा रहा था तो भाजपा बौखला गई और मैदान छोड़कर भाग रही।

18 Jan 202412:08:13 PM

डर गई है भाजपा: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि भाजपा डर गई है, उसकी हालत बच्चे जैसी जो आउट होने पर बैट लेकर चला जाता है। भाजपा ने देश की हालत नॉर्थ कोरिया जैसी कर दी है।

18 Jan 202412:02:12 PM

पीठासीन अधिकारी बीमार है: भाजपा नेता देवेंद्र बबला

Chandigah Mayor Election Live: भाजपा उपाध्यक्ष देवेंद्र बबला ने कहा उन्हें भी पीठासीन अधिकारी के बीमार होने की सूचना मिली है। कांग्रेस आप का प्रदर्शन देख उनके पांच पार्षद यहां पहुंचे देखने। उन्हें पुलिस ने रोके रखा कहा पहले पवन बंसल और राघव चड्ढा की स्टेटमेंट होगी। उसके बाद आपको जाने देंगे।